गूगल के इस फीचर से बच्चे अब कर सकते है घर पर बैठकर पढ़ाई ,इसमें है शानदार फीचर

पूरी दुनिया में लॉक डाउन के चलते डेढ़ सो करोड़ बच्चे घर से पढ़ाई कर रहे हैं।  

अगर खरीदने जा रहे हैं Laptop तो ये हैं 6 ...

ऐसे में कई बच्चों को घर से बिना टीचर, क्लास रूम इंस्ट्रक्शन के पढ़ाई करने में बेहद परेशानी भी हो रही है इसके गूगल ने बच्चों की मदद करने के लिए क्रोमबुक एक्सेसिबिलिटी टूल उपलब्ध करवा रहा है इससे बच्चों को घर में बैठकर पढ़ाई करने में मदद मिलेगी। 

America की ताज़ा खबरे | ब्रेकिंग और ...

 खासतौर पर उन बच्चों को जिन्हे  किसी तरह की कोई परेशानी है जिन बच्चों को देखने में परेशानी होती है उनके लिए Chrome OS   में माउस  करसर का साइज बढ़ाया जा सकता है साथ ही  टेक्स टाइप  को भी बढ़ाया जा सकता है वहीं जिन बच्चों को ज्यादा रोशनी से परेशानी होती है आंखों पर ज्यादा स्ट्रेन पड़ने की परेशानी है उनके पेरेंट्स Chromebook में  हाइकॉनट्रेस  मोड को ऑन कर सकते हैं जिससे बच्चों की आंखों पर कम स्ट्रेन पड़ेगा। 

students did not get money to purchase books | बिहार ...

 क्रोमबुक में  एक ऐसा फीचर  है जिससे टेक्स्ट को पढ़कर सुनाया जा सकेगा यह उन बच्चों के लिए उपयोगी साबित होगा जिन्हें देखने में परेशानी होती है साथ ही भाषा सीखने में मदद करेगा Chromevox, एक बिल्ट-इन स्क्रीन रीडर है जो Chromebook में दिया गया है  स्टूडेंट्स क्रोमबुक के इंटरफेस में ऑडियो स्पोकन  फीडबैक जरिए कहीं भी नेविगेट कर सकते हैं। 

हाथ का चित्रण हाथ से पेंट की हुई ...

रीड एंड राइट फ्रॉम एक्सेशन के जरिए टेक्स्ट  हैल्प  मिलेगी इसमें स्पेलिंग और ग्रामर चेक की जा सकेगी इसमें पिक्चर डिक्शनरी text-to-speech आदि जैसे  सपोर्ट भी दिए गए हैं जिन बच्चों को dyslexia  की परेशानी है वह OpenDyslexic Font Chrome एक्सटेंशन  का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें वेब पेज फौंट्स को रिप्लेस कर रीडेबल  फोंट्स दिए जाते हैं क्रोम बुक   एक्सेसिबिलिटी सेटिंग्स के तहत एक डिक्टेशन पिक्चर दिया गया है जिसे ऑन करने से बच्चे बोलकर कुछ भी लिख पाएंगे। 

Chhota Bheem - Karamati Kitab - YouTube


इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद



from Bollywood Remind | bollywood breaking news in hindi ,social trade news , bollywood news ,bollywood https://ift.tt/3aKPNk5

0 comments: