केवल ये एक काम करके आप कोरोना को कर सकते है 50 परसेंट तक कम ,स्टडी में हुआ खुलासा

रिसर्च ने पाया है रोज की साफ सफाई की आदतें जैसे हाथ धोना सामान्य संक्रमण के जोखिम को 50% तक कम कर देती है। 

Bhilai: Make A Habit Hand Washing, Hand Washing Is Important To ...

इस प्रकार से संक्रमण के इलाज में काम आने वाली एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता में 30% तक की कमी आ सकती है कोरोना  के प्रसार को रोकने के हाल के वैश्विक प्रयासों में जैसा देखा गया है में हाथ धोने  सहित  सभी  स्वछता की आदतें ज्यादातर लोगों की दैनिक जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गई है। 

इस डॉक्टर ने दुनिया को हाथ धोना ...

 इन्हीं आम संक्रमण के प्रसार को रोकने की पहली सुरक्षा पंक्ति माना जाता है इस स्टडी में जुड़ी ब्रिटेन के कार्डिफ विश्वविद्यालय की शोधकर्ता जीन यवेस मिलॉर्ड ने कहा वर्तमान  कोरोना महामारी के दौर में और इस अध्ययन में पेश किए गए सबूत बताते हैं कि संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए सामुदायिक संस्था की भूमिका को पहचानना नीति निर्माताओं के लिए पहले से कहीं ज्यादा जरूरी है। 

Global Hand washing Day: Deaths due to not washing hands - Global ...

जिससे एंटीबायोटिक दवाओं की खपत को कम करने में मदद मिलेगी और रोगों के खिलाफ प्रतिरोध क्षमता बनाने में मदद करेगा यह अध्ययन अमेरिकन जनरल ऑफ़ इन्फेक्शन कंट्रोल में प्रकाशित हुआ है। 


global hand washing day: Global Hand washing Day: हाथ धोने ...

इसमें घर और रोजमर्रा की स्वच्छता के लिए जरिए एंटीबायोटिक दवाएं लेने और इनके जरिए बनाए गए प्रतिरोध के प्रभाव का अध्ययन किया गया है यह सबूत है कि घर और सामुदायिक जगहों पर हाथ की स्वच्छता  का अभ्यास  संक्रमण को रोक सकता है साथ ही एंटीबायोटिक दवाओं की जरूरत को भी काम कर सकता है। 

कोरोना: हाथ धोते वक्त न करें कोई गलती ...


इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद


from Bollywood Remind | bollywood breaking news in hindi ,social trade news , bollywood news ,bollywood https://ift.tt/3cqw9uy

0 comments: